loading...

Top post view

शुक्रवार, 2 सितंबर 2016

अविश्‍वसनीय खोज! यह फल कुछ मिनट में ही ठीक कर देता है कैंसर

अविश्‍वसनीय खोज! यह फल कुछ मिनट में ही ठीक कर देता है कैंसर

इन दिनों इंटरनेट पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि एक ऐसी दवाई खोजी गयी है कि जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को मिनटों में ठीक कर सकती है।

एक जंगली फल के बीज का है ये कमाल 
वैज्ञानिकों ने दावा किया है उन्‍होंने कैंसर की एक प्राकृतिक और जादुई दवा खोज ली है जिससे की ये रोग मिनटों में दूर हो जायेगा। इस बारे में सोशल नेटवर्किंग साइटस पर काफी चर्चा हो रही है।  कहा जा रहाहै कि ये चमत्‍कारी असर एक जंगली फल के बीजों में छुपा है। दरसल कैंसर दूर करने की दवाइयों में EVS-46 का इस्‍तेमाल होता है जो इस फल के बीजों में प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। 

इत्‍तेफाक से मिली दवा 
सबसे खास बात ये है कि ये दवा कैंसर पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों बिलकुल इत्‍तेफाक से मिल गयी। एक बार ऑस्‍ट्रेलिया में काम कर रहे शोध कर्ताओं ने देखा कि वहां एक ऑस्‍ट्रेलियन ब्‍लशवुड नाम के एक जंगली पेड़ पर कुछ फल लगे हैं और जंगली जानवर जैसे ही इस फल को खाते हैं बीजों को तुरंत थूक देते हैं। जानवरों के इस अजीब व्‍यवहार की जांच करने के लिए वैज्ञाानिकों ने इन बीजों की जांच की और पाया कि इन में कैंसर नष्‍ट करने वाले तत्‍व इतनी ज्‍यादा मात्रा में हैं कि इन्‍हें खाने से कैंसर कुछ मिनटों में ठीक हो सकता है। 
 
ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में होता है ये वृक्ष 
कैंसर की इस रामबाण दवा के फलों वाला ये पेड़ उत्‍तरी ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में होता है। ये एक रेयर वनस्‍पति है और वहां पर कुछ खाज इलाकों में ही पायी जाती है। यदि इसकी ये चमत्‍कारिक योग्‍यता प्रमाणित हो गयी तो निसंदेह ये अमूल्‍य हो जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...