loading...

Top post view

मंगलवार, 13 सितंबर 2016

ये महिला बोलती है...खुल जा सिम-सिम और इसके घरों के दरवाजे खुल जाते हैं, जानिए कैसे?

ये महिला बोलती है...खुल जा सिम-सिम और इसके घरों के दरवाजे खुल जाते हैं, जानिए कैसे?

दरवाजा खोलने के लिए खुल जा सिम-सिम...इस जुमले का कई बार इस्तेमाल किया होगा आपने कभी कभी तो दरवाजा खुल भी जाता था...ये महिला भी कुछ इसी तरह से अपने घर के दरवाजे खोलती है, जानिए कैसे

दुनियाभर में साइंटिस्ट कई ऐसी तरकीब खोज निकाली है जिससे आप और हम अब तक अंजान थे। आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि आज साइंटिस्ट ने ऐसी-ऐसी खोज कर लीं है कि जिससे आपको दरवाजे खोलने के लिए चाबी की जरूरत नही पड़ेगी।

सिडनी में रहने वाली शांति कोरपोरल ने ऐसी ही एक टेक्नोलॉजी के दम पर अपने दोनों हाथों में माइक्रोचिप इम्प्लांट करवा लीं हैं, जिनकी मदद से अब वो अपने दरवाजों को बिना किसी चाभी की मदद से खोल सकती हैं। इतना ही नहीं वो बिना पासवर्ड के ही अपने कंप्यूटर को एक्सेस कर सकती हैं।

Adelaide Advertiser रिपोर्ट के अनुसार, शांति इन माइक्रोचिप को इम्प्लांट करवाने के बाद अपने हाथों को सुपरह्यूमन पॉवर की तरह यूज करती हैं। इसके बाद अब वो अपने वॉलेट और कार्ड्स के झंझटों से दूर होना चाहती है, ताकि वो एक अच्छी लाइफस्टाइल जी सके। शांति ने बताया कि इस तरह से आप अपनी लाइफ को सेट कर सकते हैं, ऐसी लाइफ जिसमें आपको किसी भी तरह के पासवर्ड और पिन को याद रखने की चिंता नहीं रहेगी।

वो बताती हैं कि Opal के साथ आपको एक यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर मिलेगा जिसे एक चिप के अंदर प्रोग्राम कर दिया जाएगा। इसके माध्यम से एक दरवाजा जो स्वाइप कार्ड से खुलता है या आपका कंप्यूटर या फिर फोटोकॉपियर आदि सब कुछ आपके हाथों के इशारे पर खुलेगा।

इस चिप को दोबारा ढूंढ पाना नामुमकिन है क्योंकि ये मात्र एक चावल के दाने के आकार में है। इस माइक्रोचिप को कई तरह की इन्फॉर्मेशन को स्टोर करने के लिए एक स्मार्टफोन की तरह यूज़ किया जा सकता है। अभी तक लगभग 400 लोग इसके ऑफर को स्वीकार कर चुके हैं और इसे इम्प्लांट कराना चाहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...