loading...

Top post view

मंगलवार, 13 सितंबर 2016

अगर आप फ्रिज में बचा हुआ आटा रख रहे हैं तो gost in your house

अगर आप फ्रिज में बचा हुआ आटा रख रहे हैं तो gost in your house

भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम अपने उसूल ताक पर रख देते हैं और बहुत से ऐसे काम कर जाते हैं जो नहीं करने चाहिए। ऐसा ही एक काम है बचा हुआ आटा फ्रिज में रखना इससे हम भूतों को दावत देते है

ये तो सभी जानते हैं कि बासी खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए नहीं है फिर भी हम लालच आलस की वजह से रात का बचा खाना फ्रिज में रख देते हैं। लेकिन इसके साथ ही कई बार ऐसा होता है कि गुंथा हुआ आटा बच जाता है तो उसे भी हम फ्रिज में रख देते हैं जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में भूत-बाधाओं का प्रकोप बढ़ सकता है।

शास्त्रों में कहा गया है कि बासी भोजन भूत का भोजन होता है और इसे खाने वाला शख्स परेशानियों और बीमारियों से घिरा रहता है। जिन घरों में इस तरह की आदत होती है वहां पर आपने गौर किया होगा कि बीमारियां, क्लेश और आलस उस घर में भरा रहता होगा।

इसी तरह से रात को जब भी आप आटा गूंथे तो इतना ही गूंथे कि वो बचे ना। रात का बचा हुआ आटा आपका समय तो बचा सकता है लेकिन फिर आपको भूत प्रेतों से कौन बचाएगा। बचा हुआ आटा उस पिंड के समान माना गया है जो पिंड हम मृतात्माओं के लिए रखते हैं।

गौर करने वाली बात ये भी है कि जिन लोगों को मौत के समय पिंड नहीं मिलता है वो मृत्यु के बाद इस पिंड को खाने आते हैं और तृप्ति पाने की कोशिश करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...