loading...

Top post view

रविवार, 18 सितंबर 2016

पुरुष की नाभि को देखकर उसका व्यक्तित्व बतायेंगे


पुरुष की नाभि को देखकर उसका व्यक्तित्व बतायेंगे



सामुद्रिक शास्त्र, इसके आधार पर विभिन्न अंगों की सरंचना को देख  किसी पुरुष की नाभि को देखकर उसके बारे में कैसे आंकलन किया जा सकता है। पुरुषों के नाभि के बारे में बतायेंगे। 

1-दक्षिणावर्त नाभि शुभ मानी जाती है, और वामावर्त नाभि अशुभ मानी जाती है, गहरी नाभि सुख और भोग से युक्त करती है तथा उंची नाभि माता का विनाश करने वाली होती है।
2- जिस पुरूष की नाभि समतल व सामान्य अवस्था में हो, वह व्यक्ति बुद्धिमान, विद्यावान व  सौभाग्यशाली होता है। ये प्रत्येक सम्बन्ध को दिल से निभाने का प्रयास करते है, परन्तु लोग इनके साथ छल-कपट की भावना रखते है। इनकी पत्नी खुले विचारों वाली व स्पष्टवादी प्रकृति की होती है।
3- किसी मनुष्य की नाभि उपर की ओर उठी हुयी हो तो, वह व्यक्ति स्वंय तो जीवन में काफी संघर्ष करता है परन्तु उसकी सन्तानें अत्यन्त होनहार होती है। इनके जीवन में धन कमाने के कई अवसर आते है परन्तु आत्मा इन्हे अनुमति नहीं देती है।
4- जिस व्यक्ति की नाभि उंची व गहरी होती है, उस व्यक्ति का विवाह किसी धनाढय स्त्री के साथ होता है। ऐसे व्यक्ति सौन्दर्य के पुजारी माने जाते है तथा इन्हे अचानक धन प्राप्ति की भी सम्भावना रहती है। ये स्वभाव से मिलनसार व मददगार होते है। 
5-जिस पुरूष की नाभि नीचे की ओर झुकी हुयी हो, उस व्यक्ति के कन्यायें अधिक होने की सम्भावना होती है। इनकी पहली पुत्री भाग्यशाली होती है जिसके आने से इनके जीवन में सुख व समृद्धि आती है।
6-किसी व्यक्ति की नाभि उठी हुयी हो तो, वह मनुष्य अपने वैवाहिक जीवन से परेशान रहता है तथा कुछ ऐसी परिस्थितियां भी आ सकती है कि तलाक देने तक की नौबत आ जाये  अतः ये जल्दबाजी में आकर विवाह का निर्णय न लें तो हितकर रहेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...